एक 10gm की बॉल 5m/s की चाल से चलती हुई ठोस सतह से ऊर्ध्वाधर रूप से टकराती है तथा समान चाल से वापस उछलती है यदि बॉल सतह के साथ 0.01 sec तक संपर्क में रहती है | तो सतह द्वारा बॉल पर लगाया गया औसत बल क्या होगा



1
Expert's answer
2021-05-31T15:28:07-0400

Gives

M=10g"=10^{-2}kg"

V=5m/sec 

Time(t)=0.01 sec 

"F=M\frac{dV}{dt}"

Put value

"F=10^{-2}\times\frac{5}{0.01}"

"F=5N"